X Close
X

अमरनाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थी Attari-Bagha बाॅर्डर पर देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुति


Attari-Bagha बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति का 29 टीवी चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण,  उ.प्र. का पहला विद्यालय
मथुरा। जनपद के प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थी 15 अगस्त गुरूवार को Attari-Bagha बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति देने के लिये विद्यार्थी एवं शिक्षकों के 50 सदस्यों का एक दल अमृतसर के लिये रवाना हो गया है । विद्यालय के बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुति का सीधा प्रसारण 15 अगस्त को सांय 4 से 6 बजे तक सभी प्रमुख टी.वी. चैनलों सहित 29 चैनलों पर होगा । अमर नाथ विद्या आश्रम के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने शैक्षणिक भ्रमण के सभी सदस्यांे को सफल प्रस्तुति के लिये शुभकामनायें दीं ।
अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि यह बड़ा ही गर्व विषय है कि विद्यालय के विद्यार्थी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से Attari-Bagha बाॅर्डर पर उत्तर प्रदेश व समूचे ब्रज क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने बताया कि हजारों बच्चों में से अमर नाथ शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों का चयन इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम के लिये हुआ है, जिसमें दुनियां भर के दर्शक भाग लेते हैं । उन्होंने बताया कि अमर नाथ विद्या आश्रम बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाला उत्तर प्रदेश का पहला विद्यालय है ।
प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि भारत की आजादी के दिन 15 अगस्त को होने वाले इस कार्यक्रम के लिये बच्चों में देशभक्ति का जज्बा देखते ही बन रहा है। अभिभावकों ने भी इस प्रस्तुति के लिये रक्षाबन्धन का पर्व होने बाद भी विद्यालय का पूर्ण सहयोग किया है ।
शैक्षणिक भ्रमण की कोर्डिनेटर सोनिका शर्मा ने बताया कि अमर नाथ शिक्षण संस्थान के छात्र-छात्राएं रक्षाबन्धन के अवसर पर बाॅर्डर पर तैनात सेना के अधिकारी एवं जवानों को राखी भी बांधेंगे । अभिभावकों का मानना है कि रक्षाबन्धन का पर्व तो हर वर्ष आता है किन्तु देश की जाबांज सेना के मध्य बाॅर्डर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर बच्चों को बार-बार नहीं मिलेगा । यह कार्यक्रम विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना को बढ़ायेगा ।

The post अमरनाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थी Attari-Bagha बाॅर्डर पर देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुति appeared first on Legend News.

Legend News