X Close
X

गोरखपुर से अभिनेता Ravi Kishan होंगे भाजपा उम्‍मीदवार, उप्र की 7 सीटों के प्रत्‍याशी घोषित


नई दिल्‍ली। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं जिनमें भोजपुरी अभिनेता Ravi Kishan को गोरखपुर से टिकट दिया गया है।Ravi Kishan फरवरी में भाजपा में शामिल हुए हैं। 2014 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, वे भाजपा प्रत्याशी केपी सिंह से हार गए थे।

योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर ब्राह्मण दांव खेला है। बीजेपी ने भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन को प्रत्याशी बनाया है जबकि माना जा रहा था कि गोरखपुर के मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी लेकिन पार्टी ने संतकबीर नगर सीट से शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर उन्हें प्रत्याशी बनाया है।

बीजेपी ने आठ प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है, इसमें प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुक्त बिहारी, संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद, गोरखपुर से Ravi Kishan, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद के नाम शामिल हैं।

दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी ने संतकबीर नगर सीट से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया है. हालांकि पार्टी ने उनकी जगह उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया सीट से प्रत्याशी बनाया है। देवरिया से मौजूदा सांसद कलराज मिश्र पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं. ऐसे में कलराज मिश्र की जगह पार्टी ने रमापति राम त्रिपाठी पर दांव लगाया है।

सपा से भाजपा में शामिल हुए गोरखपुर के मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संतकबीर नगर से उम्मीदवार बनाया गया।

विधायक से मारपीट के मामले में चर्चा में आए संतकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है।

भदोही से रमेश बिंद को उतारा गया है। यहां से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया।

प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है। ये सीट अभी अपना दल के कोटे में है।

अम्बेडकर नगर से मुकुल भारती को टिकट दिया गया है। अभी यहां से हरिओम पांडेय भाजपा सांसद हैं। जौनपुर से भाजपा सांसद केपी सिंह को एक बार फिर टिकट दिया गया है।

देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है। 2014 में यहां से कलराज मिश्र चुनाव जीते थे। मिश्र ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी।

-एजेंसी

The post गोरखपुर से अभिनेता Ravi Kishan होंगे भाजपा उम्‍मीदवार, उप्र की 7 सीटों के प्रत्‍याशी घोषित appeared first on Legend News.

Legend News