X Close
X

गोलीबारी के बाद बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड का टेस्ट मैच रद्द


न्यूज़ीलैंड में हुई गोलीबारी के बाद बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच शनिवार से क्राइस्टचर्च में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है. सिरीज़ के पहले दो टेस्ट मैचों में न्यूज़ीलैंड ने जीत हासिल की थी.
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी है कि न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश के सभी क्रिकेट खिलाड़ी सुरक्षित हैं.
क्राइस्टचर्च की पुलिस के मुताबिक दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में ‘कई लोगों के हताहत’ होने की ख़बर है. इस मामले में कुल चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें एक महिला शामिल है.
क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद में गोलीबारी के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जुमे की नमाज़ के लिए जा रहे थे.
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर जानकारी दी है, “क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के शहर में मौजूद सभी खिलाड़ी सुरक्षित होटल लौट आए हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन के संपर्क में है.”
वहीं, न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी है कि दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है.
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर जानकारी दी है, “क्राइस्टचर्च की चौंकाने वाली स्थिति से प्रभावित परिवारों और दोस्तों के प्रति हमारी दिल से संवेदनाएं हैं. न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड ने संयुक्त तौर पर हेग्ली ओवल टेस्ट को रद्द करने का फ़ैसला किया है. दोनों टीमें और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य सुरक्षित हैं.”
इसके पहले बांग्लादेश के क्रिकेटर मुशफिक़र रहीम ने टीम के खिलाड़ियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी.
रहीम ने ट्विटर पर लिखा, ” क्राइस्टचर्च की मस्जिद में गोलीबारी के दौरान अल्लाह ने आज हम सभी को बचा दिया. हम बहुत खुशकिस्मत हैं. हम ऐसा कभी दोबारा होते नहीं देखना चाहते हैं. हमारे लिए दुआ कीजिए.”
बांग्लादेश टीम के एक और खिलाड़ी तमीम इक़बाल ने फ़ेसबुक पर लिखा, “गोलीबारी के दौरान पूरी टीम सुरक्षित बच गई. भयावह अनुभव. कृपया हमें अपनी दुआओं में याद रखें.”
बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूज़ीलैंड के दौरे पर तीन टेस्ट मैच और दो वनडे मुक़ाबले खेले और सभी में उसे हार झेलनी पड़ी.
-BBC

The post गोलीबारी के बाद बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड का टेस्ट मैच रद्द appeared first on Legend News.

Legend News