X Close
X

तोक्यो ओलिंपिक में पहली बार बनेगा भारत का आतिथ्य गृह


नई दिल्‍ली। अगले साल तोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों के लिए पहली बार भारत का ओलिंपिक आतिथ्य गृह बनेगा. भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) और जेएसडब्ल्यू समूह ने गुरुवार को इस सुविधा को बनाने के लिए साझेदारी की.
ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले कई देश खेलों के दौरान अपना आतिथ्य गृह बनाते हैं, लेकिन भारत के लिए यह पहली बार होगा. इसमें भारतीय संस्कृति और विरासत को दिखाया जायेगा. खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता की मौजूदगी में इंडिया हाउस के लोगो का अनावरण किया. रीजीजू ने कहा, तोक्यों में होने वाले ओलिंपिक के लिए इंडिया हाउस शानदार विचार है. हमें ऐसी टीम की जरूरत है जो चैंपियन खिलाड़ी बना सकें.
ओलिंपिक के लिए हमें खिलाड़ियों को सही माहौल देना होगा. तोक्यो खेलों में इंडिया हाउस भारत की झलक पेश करेगा. इंडिया हाउस अगले साल जुलाई में खुल जायेगा और इसका निर्माण खेल गांव के और अरिआके क्षेत्र में स्थित खेल परिसर के पास 2,200 स्क्वायर मीटर क्षेत्र में होगा. यह भारतीय एथलीटों के लिए घर जैसा माहौल उपलब्ध करायेगा जहां उनके लिए चिकित्सा सुविधा के साथ भोजन भी उपलब्ध रहेगा.
-एजेंसियां

The post तोक्यो ओलिंपिक में पहली बार बनेगा भारत का आतिथ्य गृह appeared first on Legend News.

Legend News