X Close
X

पिंक बॉल से टेस्‍ट मैच खेलना चुनौतीपूर्ण होगा: विराट कोहली


kohlivirat17022018032145

कोलकाता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के पिंक बॉल टेस्ट मैच से एक दिन पहले कहा कि इस गेंद से खेलना मुश्किल और चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब डे-नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेला जाएगा, इसलिए थोड़ा चुनौती भरा है। कैप्टन कोहली ने रोमांच के लिए मामले में पिंक बॉल टेस्ट की तुलना भारत-पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच की।

उन्होंने कहा कि कोलकाता टेस्ट के शुरुआती 4 दिन के टिकट बिक गए हैं और दर्शकों में ऐसा उत्साह ईडन गार्डन्स में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मैच के बाद पहली बार दिख रहा है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा।

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘टेस्ट मैच का पहला सेशन थोड़ा मुश्किल होगा। यह देखना होगा कि किस तरह गेंदबाजी होगी, बल्लेबाज किस तरह खेलेंगे।’ उन्होंने साथ ही कहा कि एक बार आदत पड़ने के बाद डे-नाइट फॉर्मेट में खेलना नॉर्मल हो सकता है।
ज्यादा दर्शकों के आने की उम्मीद
विराट ने इस बात पर खुशी जताई कि कोलकाता टेस्ट मैच में बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘पिंक बॉल टेस्ट को लेकर काफी लोग उत्साहित हैं। ऐसा भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हुआ था, जब बड़े-बड़े क्रिकेटर होते थे और सभी उसी मैच के बारे में बात करते और सोचते थे।’

उन्होंने कहा, ‘लोगों को भी काफी अच्छा लगेगा क्योंकि बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है।’ इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी शाम के वक्त में प्रैक्टिस करते नजर आए। उन्हें शमी ने कुछ गेंदें फेंकी।

फील्डिंग है सबसे मुश्किल काम
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने कहा कि पिंक बॉल से फील्डिंग करना सबसे मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘पिंक बॉल काफी तेजी से फील्डर के हाथ में लगती है। मैंने स्लिप में देखा कि यह काफी तेज हाथ में लगती है, मुझे लगता है कि फील्डिंग काफी ज्यादा मुश्किल होगी। लोगों को हैरानी होगी कि इस बॉल से फील्डिंग करना काफी मुश्किल है।’

ओस है बड़ा फैक्टर
कैप्टन कोहली ने कहा, ‘भारत में एक बड़ा फैक्टर ओस है। आप पहले से नहीं बता सकते कि कब यह आ जाए, कब यह ज्यादा होगी .. ऐसे में अंतिम सेशन में इस पर काफी कुछ निर्भर करेगा। विदेशी सरजमीं पर भी ऐसा होता है।’ इस टेस्ट मैच के शुरुआती 4 दिन के टिकट बिक चुके हैं और विराट ने इसके बारे में जिक्र करते हुए खुशी जताई।

टेस्ट समझने वाले लोग आएं
विराट ने कहा, ‘काफी अच्छा है कि कोलकाता टेस्ट के शुरुआती 4 दिन के टिकट बिक चुके हैं। जो लोग इस फॉर्मेट को पसंद करते हैं, उन्हें आना चाहिए। ऐसे लोगों को हम स्टेडियम में नहीं ला सकते जिन्हें टेस्ट क्रिकेट समझ में नहीं आता। यदि कोई टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं करता है तो उसे हम खेल से भी पसंद नहीं करा सकते।’

टेस्ट को तवज्जो देता है बोर्ड
विराट कोहली ने कहा बीसीसीआई पिछले 2-3 साल से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट को हमेशा ऊपर रखने को लेकर बीसीसीआई काम कर रहा है। आप हमारे कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम को देख सकते हैं। बोर्ड टेस्ट क्रिकेटरों को कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में भी तवज्जो देता है।

The post पिंक बॉल से टेस्‍ट मैच खेलना चुनौतीपूर्ण होगा: विराट कोहली appeared first on Legend News.

(LEGEND NEWS)
Legend News