X Close
X

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी जानकारी, दिल्ली में 13500 नए केस मिले


नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। रोजाना दिल्ली में कोरोना के रेकॉर्ड नंबर सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13 हजार 500 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए मंगलवार कहा कि दिल्ली में 13500 केस आए हैं।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह रिपोर्ट थोड़ी देर पहले आई है। पिछले साल नवंबर में जब कोरोना का पीक था तब दिल्ली में 8500 केस सामने आए थे। उससे कहीं अधिक यह संख्या है। कोरोना की चौथी लहर ने दिल्ली में अबतक के सारे रेकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। सोमवार दिल्ली में कोरोना के 11491 नए मामले रिपोर्ट हुए और 72 मरीजों की मौत हुई है।
कोरोना के बढ़ते केस के बीच दिल्ली में प्लाज्मा का स्टॉक कम हो गया है। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही रोजाना प्लाज्मा की डिमांड बढ़ती जा रही है। इस डिमांड पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से एक बार फिर प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कहा है।
कोरोना को देखते हुए जो सर्जरी ज्यादा जरूरी नहीं है उसको टाला जा रहा है। इमरजेंसी के लिए पूरा इंतजाम किया जा रहा है। एक बार हॉस्पिटल को मैनेज कर लिया तो कोरोना के इस लहर पर भी काबू पा लेंगे।
इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरी युवाओं से अपील है कि जब भी आप घर से बाहर निकले कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें।
-एजेंसियां

Legend News