X Close
X

राजीव एकेडमी के तीस MBA विद्यार्थियों का Amazon में चयन


मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट के MBA के तीस विद्यार्थियों की प्रतिभा से प्रभावित होकर Amazon ने उन्हें उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है।

आईटी के युग का प्रभाव हमारे दैनिक जीवन पर साफ दिखाई दे रहा है। आईटी के सहारे मानव स्वर्गिक आनन्द की कल्पना करने लगा है। अब घर बैठे ही वस्तुओं की खरीद फरोख्त और पसन्द-नापसंद का दौर है। इस सुविधा को प्रदान करने वाली देशी कम्पनियों से अभी भी विदेशी कम्पनियां बहुत आगे हैं। ये कम्पनियां विदेश से भारत की ओर रुख कर रही हैं जिससे भारतीय युवाओं को उच्च पैकेज पर इन कम्पनियों में सेवा के अवसर मिल रहे हैं।

छात्र-छात्राओं को सेवा का अवसर प्रदान करने से पूर्व कम्पनी के अधिकारियों ने उनका साक्षात्कार और आईक्यू परीक्षण किया। इसके बाद उन्हें तत्काल नियुक्ति पत्र प्रदान किए। बहुराष्ट्रीय कम्पनी अमेजोन में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल करने वालों में राजीव एकेडमी की अंजली यादव, मनीष शर्मा, चन्द्र प्रकाश शर्मा, शुभम गर्ग, उमाम अली, कृति सक्सेना, रोहित शर्मा, पवन कुमार, सचिन यादव, श्वेता गोयल, प्रज्ञा, तरुन पचौरी, चन्द्रभान सिंह, दशरथ, हर्षा चन्दानी, शुभम जोशी, अभय कृष्ण, मनोज कुमार, सुरभि खण्डेलवाल, अजय सिंह, अन्जू, निधि पचौरी, सृष्टि गौतम, अभिषेक शर्मा, प्रियांशी खण्डेलवाल, आस्था शर्मा, आकाश शर्मा, तान्या सिंह, प्रेमचन्द शर्मा, चन्द्रशेखर शामिल हैं। बहुराष्ट्रीय कम्पनी में जाब मिलने से छात्र-छात्राएं ही नहीं उनके अभिभावक भी प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्रों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जो छात्र कठिन परिश्रम और नियमित रूप से अभ्यास करते हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। ऑनलाइन शाॅपिंग का विश्वव्यापी मार्केट है जिसमें राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं का चयनित होना गौरव की बात है। आईटी के क्षेत्र में रोजगार की भरमार है। राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं इसका लाभ उठाएं। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी का उद्देश्य सभी छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर जाब प्राप्ति के योग्य बनाना है।

चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने कहा कि ऑनलाइन शाॅपिंग और ऑनलाइन व्यापार में युवाओं की खासी रुचि है। राजीव एकेडमी ऑनलाइन व्यापार में छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित करने की नई-नई तकनीकें ला रहा है जिसका छात्र-छात्राओं को लाभ मिल रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं नवीनतम तकनीक का लाभ उठाएं ताकि अध्ययन के दौरान ही उन्हें जाब प्राप्ति की सम्भावना प्रबल हो। निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सेना ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि ऑनलाइन व्यापार करने वाली कम्पनियों में राजीव एकेडमी के अभी और छात्र नौकरी प्राप्त करेंगे।

The post राजीव एकेडमी के तीस MBA विद्यार्थियों का Amazon में चयन appeared first on Legend News.

Legend News