X Close
X

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर अचानक आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। परिम्पोरा की बाहरी सीमा पर गुरुवार को गश्त पर निकले जवानों पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाई, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। सेना ने जैसे ही जवाबी कार्यवाही शुरू की, आतंकी मौके से फरार हो गए। सेना ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक हमला दोपहर बाद हुआ। सेना के जवान श्रीनगर के बाहरी एचएमटी इलाके में गश्त पर निकले थे। इस दौरान अचानक आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अचानक से हुए हमले में 2 जवान घायल हो गए। दोनों जवानों को आर्मी हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है, जहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।
सर्च ऑपरेशन जारी
फायरिंग के बाद जैसे ही अन्य जवानों ने आतंकवादियों की गोली का जवाब देना शुरू किया, वे मौके से फरार हो गए। हमले की जानकारी मिलते ही सेना और पुलिस की कई अन्य टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
दो जवान शहीद
कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि आर्मी के जवान रूटीन ड्यूटी पर थे। तीन आतंकवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में वो शहीद हो गए। यहां पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद की मूवमेंट है, हम शाम तक ग्रुप की पहचान कर लेंगे।
-एजेंसियां

Legend News