X Close
X

NIA को म‍िली दविंदर सिंह समेत चार आरोपि‍यों की र‍िमांड


नई द‍िल्ली। जम्मू कश्मीर पुल‍िस के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह समेत चार आरोपि‍यों की र‍िमांड NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) को म‍िल गई है , आज उन्हें NIA कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय ने निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह, अन्य तीन आरोपियों को 15 दिन की रिमांड पर भेजा है। इससे पहले आतंकियों के मददगार जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह की निशानदेही पर बुधवार को एनआईए की दो टीमों ने श्रीनगर के इंदिरा नगर, नौगाम व अन्य जगहों पर छापा मारा था।

इसमें एक स्थानीय डॉक्टर का घर भी शामिल है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ अहम दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई हैं। उधर, इस मामले में एक अन्य व्यक्ति इरफना मुश्ताक को गिरफ्तार किया गया है। यह डीएसपी के साथ गिरफ्तार किए गए एक आतंकी का परिजन बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम ने जिस डॉक्टर के घर पर दबिश दी है उसके बारे में बताया जाता है कि दविंदर ने आतंकी नवीद बाबू को कुछ दिनों के लिए वहां पनाह मुहैया कराई थी। छापेमारी के बाद एनआईए के आला अधिकारियों की एक टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई। जबकि पांच सदस्यीय टीम दूसरी टीम इस मामले में नए खुलासों के बाद जांच के लिए यहीं रुक गई है।

सूत्र बताते हैं कि दविंदर और अन्य आरोपियों को एनआईए की टीम द्वारा दिल्ली ले जाया जाना था लेकिन अभी उसे रिमांड पर लेना बाकी है। बता दें कि डीएसपी की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेसियों को उसके इंदिरा नगर स्थित घर से 10 लाख रुपये कैश, एक एके 47 राइफल और दो पिस्टल बरामद की गई थी।

– एजेंसी

The post NIA को म‍िली दविंदर सिंह समेत चार आरोपि‍यों की र‍िमांड appeared first on Legend News.

Legend News