X Close
X

UPSESSB ने 15000 से अधिक पदों के लिए आवेदन त‍िथ‍ि बढ़ाई


Jobs-FTY457

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड UPSESSB, प्रयागराज ने 15,000 से अधिक TGT, PGT शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है। राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) की भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में उम्मीदवार अब 10 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, दूसरे चरण में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान 12 मई तक कर पाएंगे और इसके बाद तीसरे एवं अंतिम चरण में अपने आवेदन को 15 मई 2021 तक ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

कोरोना  और लॉकडाउन के चलते तारीख

बोर्ड द्वारा ऐडेड स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की तारीखों को पहले भी बढ़ाया जा चुका है। वहीं, इस बार बोर्ड ने अपने नोटिस स्पष्ट किया है कि नई घोषित तारीखों में और विस्तार नहीं किया जाएगा। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, “ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत अनुदेश चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे चयन बोर्ड की वेबसाइट पर विज्ञापन से सम्बन्धित निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें, तदनुसार आवेदन करें। आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि दिनांक 15.05.2021 है। इसके पश्चात किसी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं होगा।”

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस 1 मई 2021 को जारी किया। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, “कोरोना महामारी के प्रसार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी किये गये सप्ताहान्त लॉकडाउन के कारण चयन बोर्ड द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से 10 दिन का अतिरिक्त समय देने का निर्णय लिया गया है।”

(LEGEND NEWS)
Legend News