X Close
X

एशियन बॉक्सिंग में सोनिया, अमित, दीपक और कविंदर सेमीफाइनल में


asian1

नई दिल्‍ली। एशियन बॉक्सिंग में अमित ने ओलिंपिक और कविंदर ने वर्ल्ड चैम्पियन को हराया,इसके साथ ही भारत के 5 पदक पक्के हो गए हैं। जहां सोनिया 57 किग्रा में उत्तर कोरिया की जो सन हो को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं वहीं 49 किग्रा में दीपक को अफगानिस्तान के बॉक्सर ने वॉकओवर दिया, अंतिम-4 में पहुंचे।

एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सोमवार को भारत की सोनिया चहल, अमित पंघल, दीपक और कविंदर सिंह बिष्ट अपने-अपने भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए। इसके साथ ही भारत के कुल 5 पदक पक्के हो गए। बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।

इन चारों के अलावा 81 किग्रा में पूजा रानी को पहले ही पदक मिलना तय हो चुका है, क्योंकि इस भार वर्ग सिर्फ 5 मुक्केबाज ही हिस्सा ले रही हैं।

अमित पंघल ने क्वार्टर फाइनल में ओलिंपिक चैम्पियन हसनबॉय दसमातोव को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अमित ने पिछले साल एशियाई खेलों के फाइनल में भी हसनबॉय को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।

सोनिया ने 57 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में उत्तर कोरिया की बॉक्सर जो सन हा को हराया। सोनिया ने पिछले साल वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशि के सेमीफाइनल में भी सन हा को हराया था।

49 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दीपक को अफगानिस्तान के बॉक्सर के खिलाफ वॉकओवर मिला। वे सेमीफाइनल में पहुंचे। इसके साथ ही उनका पदक जीतना तय हो गया।

कविंदर सिंह बिष्ट ने 56 किग्रा भार वर्ग के तीसरे दौर यानी क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के मुक्केबाज और वर्ल्ड चैम्पियन के खिलाफ जीत हासिल की। सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण उनको मेडल मिलना तय हो गया।

वर्ल्ड चैम्पियन जिआओली यंग से हारीं सीमा पुनिया
81+ किग्रा भार वर्ग में भारत की सीमा पुनिया को वर्ल्ड चैम्पियन और इस वर्ग में दुनिया की नंबर वन मुक्केबाज जिआओली यंग से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सीमा पिछले साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जिआओली से ही हारीं थीं।

वर्ल्ड नंबर-1 चेन नीन-चिन ने लवलिना बोरगोहाईं को हराया
लवलिना बोरगोहाईं 69 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गईं। उन्हें वर्ल्ड नंबर वन और वर्ल्ड चैम्पियन चेन नीन-चिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लवलिना पिछले साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में नीन-चिन से ही हार गईं थीं।

The post Asian Boxing में सोनिया, अमित, दीपक और कविंदर सेमीफाइनल में appeared first on Legend News.

(LEGEND NEWS)
Legend News