X Close
X

राम मंदिर निर्माण के लिए विदेशी दान स्‍वीकार करने की ट्रस्‍ट ने केंद्र से अनुमति मांगी


ram-mandir19022020061051

अयोध्या। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर के लिए दान कर रहे हैं। अब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ट्रस्ट ने राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी दान स्वीकार करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है।

जानकारी के मुताबिक राम मंदिर के लिए बीते पांच अगस्त को हुए भूमि पूजन समारोह के बाद से लगातार दान मिल रहा है। ऐसे में न्यास का कोष बढ़कर 75 करोड़ रुपये हो गया है।

न्यास के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विदेशों से भक्तों ने राम मंदिर के लिए न्यास को दान भेजना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को कार्यालय को भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक से 1,500 डॉलर का चेक मिला। न्यास जल्द ही एक NRI खाता खोलेगा, जिसमें विदेशी मुद्राओं में दान जमा किया जाएगा।

विदेशों से भक्त चेक के जरिए कर रहे दान
न्यास के कार्यालय प्रभारी ने बताया कि राम मंदिर के लिए बीते पांच अगस्त को हुए भूमि पूजन समारोह के बाद से लगातार दान मिल रहे हैं और न्यास का कोष बढ़कर 75 करोड़ रुपये हो गया है। गुप्ता ने कहा कि न्यास को देश में श्रद्धालुओं की ओर से नियमित तौर पर दान मिल रहे हैं। अब विदेशों में भक्त चेक के माध्यम से दान कर रहे हैं, जिनमें ज्यादातर विदेशी मुद्राओं में दान कर रहे हैं।

11 से लेकर 11,000 रुपये तक का नकद दान कर रहे लोग
गुप्ता ने बताया कि न्यास ने इन विदेशी दान को प्राप्त करने के लिए भारत सरकार से अनुमति के लिए आवेदन किया है। अनुमति जल्द मिलने की संभावना है, जिसके बाद ट्रस्ट पंजाब नेशनल बैंक में एक एनआरआई खाता खोलेगा। गुप्ता ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग 11 रुपये से लेकर 11,000 रुपये तक के नकद दान कर रहे हैं।

(LEGEND NEWS)
Legend News